अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) बायोग्राफी | Abhishek Malhan Bio, Age, GF, Height, Net-worth

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको अभिषेक मल्हान जिन्हें लोग यूट्यूब पर फुकरा इंसान के नाम से जानते हैं। इन्होंने Big Boss OTT सीजन 2 में तीसरे कंटेस्टेंट के रूप में एंट्री ली थी। 

अभिषेक मल्हान उर्फ Fukra Insaan अपने चैलेंजिंग, रोस्ट, व्लॉगिंग, और एंटरटेनिंग वीडियो के लिए YouTube पर काफी फेमस है। इन की कुछ वीडियो इतनी वायरल हुई कि यह रातों-रात एक यूट्यूब सेलिब्रिटी बन गए। इनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाखों फॉलोअर्स है जो इन्हें बहुत प्यार करते हैं। 

अभी फुकरा इंसान बिग बॉस जैसे प्लेटफार्म पर अपने जलवे दिखा रहे हैं और लोगों का दिल जीत रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता शायद Fukra Insaan हो सकते है। आइए दोस्तों इस आर्टिकल में हम फुकरा इंसान के जीवन परिचय के बारे में आपको विस्तृत जानकारी  देंगे। 

अभिषेक मल्हान कौन है? 

अभिषेक मल्हान फेमस यूट्यूब स्टार है, जो अपने एंटरटेनिंग वीडियोस के लिए जाने जाते हैं। अभिषेक  मल्हान को लोग फुकरा इंसान (Fukra Insaan) से भी जानते हैं। फुकरा इंसान का जन्म 24 मई 1997 में प्रीतमपुरा रोहिणी, दिल्ली, भारत में हुआ।  इनकी आयु 2023 में 26 वर्ष है।

नाम (Name) फुकरा इंसान
पूरा नाम (Fukra Insaan Real Name) अभिषेक मल्हान
जन्म तारीख (Date of birth) 24 मई 1997
जन्मदिन (Fukra Insaan Birthday) 24 मई
जन्म स्थान (Place) प्रीतमपुरा-रोहीणी, दिल्ली
उम्र (Fukra Insaan Age) 26 साल (2023)
धर्म (Religion) हिन्दू
पेशा (Profession) यूट्यूबर, म्यूजिशियन और गेमर
शिक्षा (Educational Qualification) कॉमर्स से ग्रेजुएशन
स्कूल (School) लांसर कान्वेंट स्कूल, दिल्ली
कॉलेज (College) दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स, दिल्ली
प्रसिद्ध (famous For) फुकरा इंसान यूट्यूब के लिए
हाइट (Abhishek Malhan Height) 5 फीट 11 इंच
वजन (Abhishek Malhan Weight) 73 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) सिंह राशि
भाषा (Languages) हिंदी और इंग्लिश
वर्तमान पता (Address) प्रीतमपुरा, दिल्ली
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
संपति (Net Worth) 8 करोड़ रुपये

इनका धर्म हिंदू है और राशि सिंह राशि है। यह अपने यूट्यूब चैनल से काफी प्रचलित है। फुकरा इंसान ने अपनी पढ़ाई लांसर कॉन्वेंट स्कूल, दिल्ली से पुरी की जिसके बाद वह दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में दाखिला लिया था। 

इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कॉमर्स से की है। बचपन से ही अभिषेक पढ़ाई में अव्वल  और काफी समझदार थे। यह पेशे से एक यूट्यूबर, म्यूजिशियन और गेमर है। 

यह अपने डेयर, चैलेंजिंग जैसे वीडियोस के लिए जाने जाते हैं जिस कारण उन्हें लोगों ने  मिस्टर बीस्ट ऑफ इंडिया का टाइटल भी दिया है। अभी अभिषेक बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में अपने दमदार गेम से खुद की एक अलग पहचान बना रहे हैं, बिग बॉस की टीआरपी में अभिषेक का बहुत बड़ा हाथ है।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) उम्र, हाइट, और वेट

फुकरा इंसान की उम्र 26 वर्षीय है।  इनकी लंबाई 5 फिट 11 इंच और  इनका वजन 73 किलो है। इनके बाल  काले और आंखें भूरी है। इन्हें जिम जाना काफी पसंद है जिस वजह से इनकी बॉडी काफी मस्कुलर है।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) परिवार

अभिषेक का जन्म दिल्ली के प्रीतमपुरा में हुआ था। इनके पिता का नाम है विजय मल्हान, और वह पेशे से एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन है। इनकी माता का नाम है डिंपल मल्हान और यह पेशे से यूट्यूबर  है। 

इनकी बड़ी बहन का नाम है प्रेरणा मल्हान और उनके भाई का नाम है निश्चय मल्हान, अभिषेक के साथ-साथ यह दोनों भी एक सक्सेसफुल यूट्यूबर है। 

फुकरा इंसान के साथ इनके भाई - बहन की यूट्यूब चैनल पर भी मिलियंस सब्सक्राइबर है। यह लोग भी फनी, चैलेंजिंग, डेरिंग जैसे वीडियोस के लिए काफी फेमस है। इनकी माता अपने यूट्यूब चैनल पर खाने की रेसिपी और vlogs जैसी वीडियो से दर्शकों का मनोरंजन करती है।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) गर्लफ्रेंड

बिग बॉस ओटीटी में कई बार फुकरा इंसान से उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में पूछा गया है और उन्होंने हंसते हुए कहा है कि उनकी अभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है। अगर कभी ऐसा हुआ तो वह यह खबर सबको देंगे। अभी फिलहाल बिग बॉस ओटीटी में उनकी  दोस्ती मनीषा रानी से काफी गहरी है लेकिन वह उन्हें सिर्फ एक दोस्त की नजर से देखते हैं वही जिया के साथ उनके कुछ फ्लर्टिंग अंदाज़ सामने आते हैं जो दर्शकों को काफी इंटरटेन करता है।

फुकरा इंसान (Fukra Insaan) करियर

फुकरा इंसान के घर में तभी एक सक्सेसफुल यूट्यूबर हैं। उनमें से एक फुकरा इंसान भी है जिनकी लाखों-करोड़ों में फॉलोअर्स है। 12वीं तक की पढ़ाई दिल्ली  के लांसर कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की उसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से की जहां उन्होंने कॉमर्स में डिग्री हासिल की। 

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें लगा कि उनका करियर वह यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म पर बना सकते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत यूट्यूब चैनल से की और कुछ ही समय में उन्होंने सफलता हासिल की। अभिषेक के भाई बहन और मां तीनों एक जाने-माने यूट्यूबर है और सभी के 3 से 4 चैनल बने हुए हैं जिन पर उनके लाखों  फॉलोअर्स है। 

अभिषेक ने अपने करियर की शुरुआत अपने बड़े भाई निश्चय को देखकर किया था। निश्चय मल्हान जो ट्रिगर्ड इंसान के नाम से अपने यूट्यूब पर काफी फेमस है, उनके18.5 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है। फुकरा ने 2019 में अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की, जिस पर वह डेरिंग, चैलेंजिंग, कंपैरिजन जैसे वीडियोस बनाकर लोगों का  ध्यान आकर्षित करते थे। देखते ही देखते उनके चैनल पर लाखों सब्सक्राइबर हो गए और उन्हें मिस्टर बीस्ट ऑफ इंडिया से पुकारा जाने लगा। 

इनके एक वीडियो में इन्होंने ₹20 वर्सेस ₹600 वॉटर कंपैरिजन का वीडियो बनाया था जो कि कम ही समय में वायरल हो गया था जिसके बाद उन्हें काफी प्रसिद्धि मिलनी शुरू हो गई थी। इनके यूट्यूब चैनल पर 62 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है इसके अलावा इनके तीन और यूट्यूब चैनल  है,  फुकरा इंसान लाइव (20  लाख),  मल्हान  रिकॉर्ड (2  लाख 20  हजार) और फुकरा इंसान शार्ट (3  लाख 50 हजार)। 

यह यूट्यूबर के साथ-साथ एक म्यूजिशियन भी है जिन्होंने मल्हान रिकॉर्ड के अंतर्गत 12 म्यूजिक वीडियोस बनाए हैं, जिन्हें दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। उनकी फैन फॉलोइंग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की संख्या काफी बढ़ गई है। ऐसा माना जाता है कि इस बार की विजेता शायद फुकरा इंसान हो सकते हैं क्योंकि बिग बॉस के घर के बाहर उनके चाहने वाले करोड़ों हैं।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) बिग बॉस ओटीटी 2

फुकरा इंसान बिग बॉस घर के सबसे फेमस कंटेस्टेंट है। उन्होंने घर में तीसरे कंटेस्टेंट के रूप में एंट्री ली थी।  यह अपने अच्छे गेम के लिए काफी सुर्खियों में है।अभिनेत्री पूजा भट्ट से एक लड़ाई में पूजा ने अभिषेक की परवरिश पर सवाल उठा दिए थे जिससे काफी बवाल मचा था। वैसे तो वह काफी शांत स्वभाव के हैं लेकिन घर के कुछ लोगों से उनके काफी झगड़े देखने को मिले हैं। इतना होने के बावजूद भी अभिषेक सबके साथ काफी प्यार और विनम्रता के साथ पेश आते हैं।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) सोशल मीडिया

फुकरा इंसान के इंस्टाग्राम पर 4.2 मिलियन फॉलोअर्स है। इसके अलावा यूट्यूब चैनल पर इनके 6.18 मिलियन सब्सक्राइबर है, वही फेसबुक पर उनके 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स है।अभिषेक अपने सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव और अपने फॉलोअर्स से काफी कनेक्टेड रहते हैं, यही वजह है कि उन्होंने लोगों के दिल में एक अलग पहचान बनाई है।

अभिषेक मल्हान (Fukra Insaan) संपत्ति

अभिषेक मल्हान का Net Worth 7-8 करोड़ रुपए है। इनकी मुख्य आय स्रोत इंस्टाग्राम और यूट्यूब है। यह अपने इंस्टाग्राम पर प्रमोशन के लिए लाखों रुपए लेते हैं। इनकी एक अलग लाइफस्टाइल है, इनकी फेवरेट लग्जरी कार में जगुआर इनके पास है।


आज के आर्टिकल में हमने आपको अभिषेक मल्हान उर्फ फुकरा इंसान के जीवनी के बारे में परिचय दिया है। आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी।

FAQs

फुकरा इंसान कौन है?

फुकरा इंसान एक जाने-माने यूट्यूबर है जो अपने एंटरटेनिंग वीडियोस के लिए काफी फेमस है।

फुकरा इंसान का असली नाम क्या है?

फुकरा इंसान का असली नाम अभिषेक मल्हान है।

फुकरा इंसान की उम्र कितनी है?

फुकरा इंसान की उम्र 26 वर्षीय है।

फुकरा इंसान के बड़े भाई का नाम क्या है?

इनके भाई का नाम है निश्चय जो कि ट्रिगर्ड इंसान के नाम से यूट्यूब पर काफी प्रचलित है।

क्या फुकरा इंसान अभी भी बिग बॉस में है?

हां, फुकरा इंसान अभी भी बिग बॉस घर में है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने