Manisha Rani Bio, Age, Height, Boyfriend, Net-worth | मनीषा रानी का जीवन परिचय

Manisha rani bio, age, height,boyfriend, net-worth, Biography in hindi , who is Manisha Rani ,interesting Facts

Manisha Rani बिग बॉस कंटेस्टेंट, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और एक यूट्यूबर हैं। जिनका जन्म बिहार के मुंगेर में हुआ था। ये अपने नटखटी और चुलबुली अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं। मनीषा रानी की वर्तमान उम्र 26 वर्ष है। आज हम अपने इस आर्टिकल में Manisha Rani Biography, Age, Height, Weight, Net-worth and BF के बारे में पढ़ेंगे।

Manisha Rani biography in hindi

इस बार बिग बॉस ओटीटी के घर में एक कंटेस्टेंट है जिसकी काफी चर्चा हो रही है, वह अपने चुलबुले अंदाज और बिहारी लहजे से लोगों को अपना दीवाना बना रही है। वह कोई नहीं बल्कि बिहार की बेटी मनीषा रानी है। मनीषा इससे पहले डीआईडी और द कपिल शर्मा शो में भी अपनी फनी कॉमेडी की वजह से फेमस हो चुकी है, और अपनी चटपटी बातों से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। आज हम आपको मनीषा रानी के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

मनीषा रानी जीवनी और कौन है वो?

मनीषा रानी एक डांसर के साथ-साथ सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, एंटरटेनर, और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर है। इनका जन्म बिहार के मुंगेर में 9 जून 1997 में छोटे से शहर शादीपुर में हुआ। मनीषा रानी की उम्र 26 साल है। इनकी नागरिकता भारतीय है, और राशि सिंह राशि है। मनीषा अपने टिक टॉक वीडियोस और फनी वीडियोस के लिए फेमस है। टिक टॉक बैन होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर भोजपुरी भाषा में फनी वीडियोस डालना शुरू किया। इंस्टाग्राम पर इनको 50 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

मनीषा रानी की शिक्षा मुंगेर के टोला से पूरी हुई है। उन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई रामलखन सिंह हाई स्कूल से की है और 11वीं और 12वीं बीआरएम कॉलेज, मुंगेर से पास आउट किया है।इसके बाद इन्होंने स्नातक की डिग्री आरडी एंड डीजे कॉलेज से हासिल किया। मनीषा रानी ने अपने भोजपुरी फनी वीडियोस से खूब सुर्खियां बटोरी है, और अब वह बिग बॉस ओटीटी में अपने दमदार अंदाज से जनता का दिल जीत रही है।

 
नाम (Name) मनीषा रानी
जन्म तारीख (Date of birth) 9 जून 1997
जन्म स्थान (Place) मुंगेर, बिहार
उम्र (Manisha Rani Age) 26 साल (2023)
धर्म (Religion) हिन्दू
पेशा (Profession) डांसर
शिक्षा (Educational Qualification) कॉमर्स से ग्रेजुएशन
स्कूल (School) जोस पॉल एकेडमी, घोसी, बिहार, रामलखन सिंह उच्च विद्यालय
कॉलेज (College) आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर
प्रसिद्ध (famous For) भोजपुरी भाषा में मजेदार वीडियो बनाना
शुरुआत (Debut) डांस इंडिया डांस शो (2015)
हाइट (Manisha Rani Height) 5 फीट 3 इंच
वजन (Manisha Rani Weight) 50 किलो
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) सिंह राशि
भाषा (Languages) भोजपुरी, हिंदी और इंग्लिश
वर्तमान पता (Address) मुंबई
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अवैवाहिक
संपति (Net Worth) 50 लाख - 80 लाख

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में मनीषा रानी बतौर कंटेस्टेंट के रूप में घर में एंट्री ली है और बहुत कम ही समय में इन्होंने अपने मजाकिया अंदाज और अपनी भोजपुरी भाषा से देश की जनता का दिल जीत रही है। मनीषा रानी डांस इंडिया डांस और द कपिल शर्मा शो जैसे बड़े टीवी शोज में नजर आ चुकी है। 

मनीषा रानी की उम्र, लंबाई और वजन

मनीषा रानी की उम्र 26 साल है। उनकी लंबाई 5 फीट 3 इंच, और उनका वजन 50 किलो है। उनकी आंखों का रंग भूरा और उनके बालों का रंग काला है।

manisha rani

वह अपनी प्यारी सी स्माइल से दर्शकों के साथ-साथ बिग बॉस के प्रतियोगियों का भी दिल जीत रही है।

मनीषा रानी का परिवार

मनीषा रानी बिहार के मुंगेर जिले से आती है। उनके परिवार में उनके पिता, मां, एक बड़ी बहन और दो भाई है। उनके पिता का नाम मनोज कुमार चंडी है और उनकी माता का नाम रागिनी देवी है। उनके पिता एक ट्रांसपोर्ट कूरियर ऑपरेटर है और उनकी मां एक गृहिणी है। उनकी बड़ी बहन का नाम सारिका कुमारी है और भाई का नाम रोहित राज है।

मनीषा और उनके भाई बहनों का पालन पोषण उनके पिताजी ने किया क्योंकि उनकी मां किसी कारणों की वजह से खुद का घर छोड़ कर नानी के घर चली गई थी। जब मनीषा पांचवी कक्षा में पढ़ती थी तब उनको यह सब स्थिति से सामना करना पड़ा था।

मनीषा रानी अफेयर्स

मनीषा रानी अविवाहित है और अभी वह सिंगल है। उन्होंने बिग बॉस ओटीटी 2 पर अपने मजाकिया अंदाज़ में बताया था कि उन्हें दो बार सीरियस लव रहा और बाकी बार आओ सनम जाओ सनम वाला रहा है। उन्होंने बताया उनके लाइफ में जितने भी पार्टनर मिले उनकी हाइट उनसे ज्यादा थी।
manisha rani

वह सच्चे प्यार में यकीन रखती हैं पर उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें अपना सोलमेट नहीं मिला है। फिलहाल मनीषा रानी अपने करियर को लेकर काफी सीरियस और फोकस है।

मनीषा रानी का करियर

मनीषा रानी आज जिस सफलता की मुकाम पर है उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और लगन है। उन्होंने बचपन से ही काफी संघर्षों का सामना किया है। उनकी मां बचपन में ही मनीषा और उनके भाई बहनों को छोड़कर चली गई थी तब से उनके पिता ने ही सब का पालन पोषण किया है। मनीषा अपने पिता से बहुत जुड़ी हुई हैं क्योंकि उनके पिता ने कभी भी उन्हें मां की कमी होने नहीं दी। इतनी मुश्किलों के बाद भी मनीषा ने अपने हौसले को कभी कम नहीं होने दिया और उन्होंने अपनी पढ़ाई और अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की। मनीषा ने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने अपने करियर पर फोकस करना शुरू किया।

उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था और उन्हें हमेशा से एक डांसर बनने का सपना पूरा करना था। उन्हें डांस में करियर बनाना था लेकिन बिहार के मुंगेर जैसे छोटे जिले मैं उनका डांसर बनने का सपना पूरा नहीं हो सकता था। उन्होंने अपने पिता से इस बारे में बात की लेकिन उनके पिता ने साफ इंकार कर दिया।
manisha rani

मनीषा ने अपने सपने को पूरा करने के लिए एक कठिन कदम उठाया, वह अपना घर छोड़कर कोलकाता चली आई। कोलकाता जाने के दौरान उनके पास ट्रेन के टिकट के पैसे भी नहीं थे जिस वजह से उन्हें टीटी ने पकड़ लिया था और उनको 2 घंटे जेल में बिताने पड़े।

इतनी मुश्किलों के बाद भी मनीषा कोलकाता चली आई लेकिन उनके पास रहने और खाने के पैसे नहीं थे। उन्होंने वहां रेस्टोरेंट में वेटर का काम किया और साथ में ही बच्चों को डांस सिखाने का काम लिया। बच्चों को डांस सिखाते हुए उन्होंने बड़ों को जुम्मा क्लासेस देने लगी और साथ में ही खुद की डांस की प्रैक्टिस भी कर लिया करती थी।

उस टाइम टिक टॉक काफी फेमस ऐप था जिस पर लोग अपने डांस वीडियोस और एंटरटेनमेंट वीडियोस डाला करते थे। मनीषा रानी ने अपनी करियर की शुरुआत टिक टॉक वीडियोस डालकर की। वह अपने डांस वीडियोस से जल्दी ही पॉपुलर हो गई थी और अपनी पहचान बनाने में सफल हो गई थी। वह लोगों के बीच अपने फनी वीडियोस और भोजपुरी वीडियोस से काफी चर्चा में आने लगी। 

वह डांस ग्रुप के साथ अलग-अलग इवेंट में भी जाया करती थी जहां पर एक इवेंट के दौरान उनके डांस ग्रुप को एक गांव के जंगल में परफॉर्म करने के लिए ले जाया गया था। मनीषा ने परफॉर्म करने से मना कर दिया था, जिसके बाद उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया था। इस घटना से वह काफी डर गई और वह वापस अपने घर मुंगेर चली आई थी।

manisha rani bio in hindi

इस घटना के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी, वह घर पर ही रहकर रोजाना अपनी फनी वीडियोस और डांस वीडियोस टिक टॉक पर अपलोड किया करती थी। कुछ दिनों बाद उनका एक वीडियो वायरल हो गया और उनकी रातों-रात किस्मत चमक गई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। टिक टॉक बंद होने के बाद उन्होंने अपनी वीडियोस इंस्टाग्राम पर डालना शुरू किया जहां पर उनको पहले जैसा ही प्यार मिला और उसने लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली।

इंस्टाग्राम पर वह अपने ठेठ बिहारी और भोजपुरी अंदाज में फनी वीडियोस बनाने के लिए फेमस हो गई जिसके बाद उसकी वीडियोस को लोगों ने काफी पसंद किया। भोजपुरी जगत के कलाकार भी मनीषा रानी के वीडियोस के फैन हो गए। मनीषा ने कई प्रसिद्ध भोजपुरी कलाकारों के साथ वीडियोस बनाए हैं।

मनीषा रानी ने अपना डांस का करियर साल 2015 में डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस से शुरू किया। वह डांस इंडिया डांस में Select हो गई थी और पी.बी राउंड तक भी पहुंच गई थी। इसके बाद मनीषा रानी द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में कार्तिक आर्यन से भोजपुरी अंदाज में फ्लर्ट करते हुए नजर आई थी। वह एपिसोड दर्शकों को काफी पसंद आया था।

manisha rani kaun hai

मनीषा रानी को साल 2019 में एक सीरियल शो में काम करने का मौका मिला। उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर “ गुड़िया रानी सभी पर भारी” में काम करके शुरू किया। लेकिन मनीषा रानी के किस्मत में कुछ और ही लिखा था, शूटिंग के कुछ दिन बाद ही शो को देश में फैले कोरोना वायरस की वजह से रोकना पड़ा। लॉकडाउन लगने के बाद इस शो की शूटिंग को पूरे तरीके से बंद कर दिया गया था। इस साल दुबई में आयोजित हुए आइफा अवॉर्ड्स में मनीषा रानी को जाने का मौका मिला। इस बात से हम यह समझ सकते हैं कि मनीषा रानी ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 ने मनीषा रानी को फिर से एक मौका दिया है अपनी पहचान को और बढ़ाने के लिए। मनीषा अपने इस मौके को अच्छे से उपयोग कर रही है और दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। वह अपने बिहारी अंदाज में लोगों का दिल जीत रही है और साथ ही अपने गेम में अपना अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

मनीषा रानी: बिग बॉस ओटीटी

मनीषा रानी को बिग बॉस ने कंटेस्टेंट के रूप में घर में प्रवेश दिया है। 17 जून 2023 से बिग बॉस ओटीटी का दूसरा सीजन प्रसारित होना शुरू हुआ है। इस सीजन को होस्ट करने वाले खुद सलमान खान है। मनीषा रानी अपने प्यारे अंदाज़ और बिहारी भाषा से वहां के अन्य प्रतियोगियों का दिल जीतने में सफल हो रही हैं।

अभी उनके अच्छे मित्र में फेमस यूट्यूबर फुकरा इंसान, एलविश यादव और आशिका भाटिया शामिल है। मनीषा लेबनान मॉडल जद हदीद के साथ कभी-कभी फ्लर्ट करते हुए नजर आती है।

मनीषा रानी नेटवर्थ

मनीषा रानी का नेटवर्थ 50 लाख - 90 लाख है। उसकी आय का महत्वपूर्ण स्रोत इंस्टाग्राम, इवेंट्स, डांस, फनी वीडियोस और टीवी शोज है।

manisha rani networth

वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कई जाने-माने ब्रांड का प्रमोशन करती है और हर एक प्रमोशन के लिए हजारों रुपए का चार्ज करती है।

मनीषा रानी सोशल मीडिया अकाउंट्स

मनीषा रानी के इंस्टाग्राम पर 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है। वहां वह अपनी फनी वीडियोस, डांस वीडियोस, सुंदर तस्वीरें और देश विदेश की तस्वीरें डाला करती है। वह इंस्टाग्राम के साथ-साथ अन्य सोशल मीडिया जैसे फेसबुक पर भी काफी प्रसिद्ध है।

इंस्टाग्राम अकाउंट्स@manisharani002

यूट्यूब - @ManishaRaniComedy

फेसबुक पर उनके एक लाख 10 हज़ार फॉलोअर्स है। वह एक फेमस यूट्यूब भी है जहां पर वह अपने फनी वीडियोस को लेकर प्रसिद्ध है, यूट्यूब पर उनके 13 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

मनीषा रानी कौन है?

मनीषा रानी एक डांसर के साथ-साथ सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, एंटरटेनर, और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर है।

मनीषा रानी की उम्र कितनी है?

वह 26 साल की है।

मनीषा रानी कहाँ रहती है?

मनीषा रानी मुंबई में रहती है।

मनीषा रानी कि आय कितनी है?

मनीषा रानी कि आय 50 लाख - 80 लाख है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने